रजत पाटीदार

रजत पाटीदार: टेस्ट डेब्यू का सपना पूरा, सीनियर खिलाड़ियों से सीखने को तैयार

युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। विराट कोहली की अनुपस्थिति में उन्हें यह मौका मिला है। रजत बचपन से ही टेस्ट क्रिकेट खेलने का सपना देखते थे और अब वह इस सपने को पूरा करने के लिए तैयार हैं। साथ ही, वह टीम के सीनियर खिलाड़ियों से सीखने का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

टेस्ट डेब्यू को लेकर उत्साहित रजत

रजत पाटीदार ने कहा, “भारत के लिए टेस्ट खेलना मेरा बचपन का सपना रहा है। अब जबकि मुझे इस टीम में शामिल किया गया है, तो मैं बहुत उत्साहित हूं। डेब्यू के लिए मैदान पर उतरने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने का इंतजार नहीं कर सकता।”

विराट और रोहित से सीखने की ख्वाहिश

रजत ने बताया, “टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का होना किसी सौभाग्य से कम नहीं है। मैं उनसे काफी कुछ सीखना चाहता हूं। खासकर विराट की बैटिंग का मैं बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। उनका फुटवर्क और बॉडी मूवमेंट लाजवाब है। मैं उससे काफी कुछ सीखने की कोशिश करूंगा। वहीं, रोहित भाई से बातचीत करके मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है। उन्होंने अपने अनुभव मेरे साथ साझा किए हैं, जिससे मेरा मनोबल काफी बढ़ा है।”

चोट से उबरकर शानदार वापसी

रजत पाटीदार ने बताया कि 2022 में आईपीएल के बाद उन्हें चोट लग गई थी। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और मजबूत वापसी की। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया, जिसका इनाम उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिलने के रूप में मिला है।

आक्रामक बल्लेबाजी में यकीन

रजत ने कहा, “मुझे आक्रामक बल्लेबाजी करना पसंद है और मैं इसी तरह से खेलना चाहता हूं। घरेलू क्रिकेट में भी मैं यही स्टाइल अपनाता हूं। मैं विपक्षी गेंदबाजों की ताकत और कमजोरियों का अध्ययन करता हूं और उसी के अनुसार रणनीति बनाता हूं। रोहित भाई को बॉलर्स पर हावी होते हुए देखा है, तो मैं भी अपने खेल में उनका अंदाज अपनाने की कोशिश कर रहा हूं।”

इस तरह, युवा खिलाड़ी रजत पाटीदार टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उनका जज्बा और सीखने की इच्छा उन्हें सफलता की राह पर ले जाएगी, इसमें कोई शक नहीं।

यह भी पढ़ें

निवेशक बाग़ी हुए! बायजू में तख्तापलट का माहौल, सीईओ बायजू रवींद्रन की कुर्सी खतरे में!

मशहूर अभिनेत्री पूनम पांडे का सर्वाइकल कैंसर से निधन, 32 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

पूछे जाने वाले प्रश्न

रजत पाटीदार को भारतीय टेस्ट टीम में कैसे चुना गया?

रजत को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था, खासकर 2021-22 के रणजी ट्रॉफी सीज़न में मध्य प्रदेश के लिए शीर्ष स्कोरर रहते हुए। इसके अलावा, इंडिया-ए के लिए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो अनऑफिशियल टेस्ट मैचों में उन्होंने शतक लगाए थे। 2023 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे डेब्यू करने के बाद अब उन्हें टेस्ट टीम का मौका मिला है।

रजत पाटीदार की खेल शैली कैसी है?

रजत आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वह विपक्षी गेंदबाजों की कमजोरियों का अध्ययन करके अपना गेम खेलते हैं। रोहित शर्मा की तरह आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश करते हैं और मैच का रुख जल्दी बदलने की क्षमता रखते हैं।

रजत पाटीदार किन सीनियर खिलाड़ियों से सीखना चाहते हैं?

रजत टीम के सीनियर खिलाड़ियों, खासकर विराट कोहली और रोहित शर्मा से सीखने के लिए उत्साहित हैं। विराट के शानदार फुटवर्क और बॉडी मूवमेंट से काफी प्रभावित हैं, वहीं रोहित के अनुभव और आत्मविश्वास को अपने खेल में शामिल करना चाहते हैं।

रजत पाटीदार के टेस्ट डेब्यू को लेकर उनकी क्या उम्मीदें हैं?

रजत अपने बचपन के सपने को पूरा करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। वह डेब्यू पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने और टीम की जीत में योगदान देना चाहते हैं। साथ ही, इस अनुभव को सीखने का अवसर मानते हैं और भविष्य में भी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखते हैं।

रजत पाटीदार का क्रिकेट करियर कैसा रहा है?

रजत ने मध्य प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। वह 2021-22 के रणजी ट्रॉफी चैंपियन टीम के शीर्ष स्कोरर भी रहे। उन्होंने भारत-ए और हाल ही में वनडे टीम में भी अपनी प्रतिभा दिखाई है। अब टेस्ट टीम में जगह मिलने से उनके करियर को नई दिशा मिलने की उम्मीद है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *