प्रीमियर लीग

इंग्लिश प्रीमियर लीग: आर्सेनल ने नॉटिंघम को हराकर मजबूत की दूसरे स्थान की पकड़, लिवरपूल अभी भी शीर्ष पर

मिकेल अर्टेटा की चमचमाती टीम आर्सेनल ने नॉटिंघम फॉरेस्ट को 2-1 से करारी शिकस्त देकर प्रीमियर लीग की तालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया है। 22 मैचों में 14 जीत, 4 ड्रॉ और 4 हार के साथ 46 अंक लेकर आर्सेनल ने शीर्ष पर काबिज लिवरपूल को पीछे छोड़ने की चुनौती दे दी है। ब्राजील के जादूगर गैब्रियल जेसुस और इंग्लैंड के उभरते सितारे बुकायो साका की धारदार फॉर्म इस जीत की असली कहानी है। जेसुस और साका के 65वें और 72वें मिनट में दागे गोलों ने आर्सेनल को अपराजेय बना दिया, हालांकि नॉटिंघम के ताइवो अवोनियी का 89वें मिनट में किया गया गोल हार का गम कम करने के लिए ही काफी था।

मिकेल अर्टेटा की चमचमाती टीम आर्सेनल ने नॉटिंघम फॉरेस्ट को 2-1 से करारी शिकस्त देकर प्रीमियर लीग की तालिका में दूसरे स्थान पर

एस्टन विला का घरेलू किला ढहा, न्यूकैसल की दमदार वापसी

विला पार्क का अभेद्य किला आखिरकार धराशायी हो गया। फरवरी 2023 से अपने ही मैदान पर अजेय रहे एस्टन विला को न्यूकैसल ने 3-1 से हराकर 346 दिनों का लंबा इंतजार खत्म कर दिया। न्यूकैसल की यह जीत लीग में एक बड़ा उलटफेर है और उनकी टीम की बढ़ती ताकत का प्रमाण है। एस्टन विला की हार का दुख बढ़ाता है उनकी पिछली घरेलू हार भी आर्सेनल के खिलाफ ही थी।

शीर्ष की रेस गरमाई,प्रीमियर लीग के आने वाले हफ्ते निर्णायक

आर्सेनल की उम्दा फॉर्म ने प्रीमियर लीग की हवा बदल दी है। अब लीग का शीर्ष स्थान लिवरपूल और आर्सेनल के बीच दो घोड़ों की दौड़ बन चुका है। आगामी 4 फरवरी को होने वाला लिवरपूल और एस्टन विला का मुकाबला और 5 फरवरी को होने वाले मैनचेस्टर सिटी बनाम टॉटेनहैम हॉटस्पर और आर्सेनल बनाम मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैच लीग का भविष्य तय करेंगे। क्या आर्सेनल लिवरपूल को पछाड़ कर शीर्ष पर विराजमान होगा? क्या एस्टन विला और मैनचेस्टर सिटी शीर्ष चार की रेस में बने रहेंगे? आने वाले हफ्तों में होने वाले इन रोमांचक मुकाबलों का हर फुटबॉल प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहा है!

तो तैयार हो जाइए इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस महामुकाबले के लिए!

यह भी पढ़ें

आजाद इंजीनियरिंग के शेयरों ने छुआ आसमान, 20% की उछाल के पीछे क्या है?

लक्षद्वीप का तूफान, मालदीव में भारतीय सफर पर लगा ब्रेक

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *